बालों को नुकसान पहुंचाने वाले साधन – Wrong Hair Care Products in Hindi

44

बालों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाले साधन हम खुद ही मार्केट से खरीद कर लाते हैं, और हमें पता भी नहीं रहता इन से बालों को नुकसान पहुंचता है बालों में अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट यूज ले।

“आज सभी अपने बालों को लेकर गंभीर है कि वह उनकी देखभाल के लिए कुछ भी नहीं कर सकते। वह महंगे प्रोडक्ट यूज में लेते हैं, हेयर स्पा करवाते हैं, आयुर्वेदिक चीजों का सहारा लेते हैं, लेकिन यदि आप को पता है कि आप अपने बालों की देखभाल में क्या गलती कर रहे हैं तो उनसे बचाव भी आसानी से कर सकते हैं”

बालों को हमेशा बांधे रखना – महिलाओं द्वारा अपने बालों को हमेशा बांधे रखने में खिचाव जकड़न वह टूटने जैसी समस्याएं पैदा हो जाती है।

बालों को बेवजह अधिक संवारना – बालों को संवारने से इनकी चमक बढ़ती है लेकिन बार-बार करने से यह बाल बेजान हो जाते हैं व झड़ने लगते हैं।

मार्केट में उपलब्ध हिना का प्रयोग – आजकल मार्केट में उपलब्ध हिना प्रयोग में लेते हैं जो आपके बालों को नुकसान पहुंचाती हैं।

अनचाही हेयर कट करवाना – आजकल मनुष्य अपने बालों की स्वयं कटिंग कर लेते हैं चाहे वह अच्छी हो या नहीं, इससे बालों की सेहत खराब होती है उनके रख-रखाव में भी खासी समस्या पैदा हो जाती है

SHARE